LIVE TVखेलदेशन्यूजब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनराजनीतिविश्वशिक्षास्वास्थ्य

विधायक निधि से विधानसभा शोहरतगढ़ को सुन्दर गढ़ बनाने के लिए हर पल प्रयास विधायक- विनय वर्मा

रिपोर्टर – अनिल कुमार 

शोहरतगढ़ l विधानसभा क्षेत्र शोहरतगढ़ को सुंदरगढ़ बनाने की दिशा में विधायक निधि से बच्चों के लिए झूला, युवाओं व सभी ग्रामवासियों के लिए कसरत एवं टहलने के लिए

पहले चरण में 10 ग्राम सभाओं को चिन्हित कर 2500 से 3000 स्क्वायर फीट एरिया में ओपन स्काई जिम व पार्क के निर्माण का  विचार किया गया है। इसके अंतर्गत दैनिक एक्सरसाइज़ के लिए 4 जिम उपकरण, 4 झूला, बैठने के लिए 4 बेंच, 4 सोलर लाईट, बाउंड्री वॉल के साइड में सुंदर-सुंदर पौधे व सौंदर्यीकरण के लिए आवश्यक सभी मूलभूत चीजों को शामिल किया गया है।

इस एरिया को चारों तरफ़ से बाउंड्री कराकर ऊँचा ग्रील लगाया जायेगा साथ ही एकल प्रवेश व निकासी गेट लगाया जायेगा जिससे एक-एक करके लोग आ-जा सकें साथ ही कोई जीव-जंतु प्रवेश ना कर पाये। इसी क्रम में विधायक ने अपने विधानसभा क्षेत्र के सभी सम्मानित प्रधानों से एवं विद्यालय के प्राचार्यों से अनुरोध किए कि उक्त विकास कार्य को मूर्तरुप देने हेतु अपने-अपने क्षेत्र में कथित ज़मीन चिन्हित या उपलब्ध कराने का कष्ट करें।

उन्होंने ने ये भी कहा की जिन प्रधानों व प्रधानाचार्य की स्वीकृति व रुचि पत्र के माध्यम से पहले आयेंगे उसी क्रम में सविनय उद्यान का निर्माण कार्य प्रारंभ किया जायेगा।

विधायक ने बताया कि वह अपनी निधि से गांवों में ओपन जिम बनवाने जा रहे हैं। जिससे क्षेत्र के युवा तैयारी करके सैन्य सेवा सहित पुलिस फोर्स में जा सकें। अपने सेहत को अच्छा बना सकें। इसलिए ओपन जिम बनाए जाने की प्रक्रिया शुरू की है। क्षेत्र के ग्राम प्रधान से 2500-3000 स्क्वायर फीट एरिया की मांग की है। मिलने के बाद कार्य शुरू हो जाएगा। एक सेंटर पर लगभग 25 लाख की लागत आ रही है। निधि से दो से ढाई करोड़ में इसे बनवाया जाएगा। जिसका जनता को लाभ मिलेगा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!