LIVE TVधर्मन्यूजब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजन

विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंची शोहरतगढ क्षेत्र के मदरहना उर्फ दत्तपुर और अकरा

रिपोर्टर – अनिल कुमार 

शोहरतगढ़ l विकास खण्ड शोहरतगढ़़ के ग्राम पंचायत मदरहना उर्फ दत्तपुर और अकरा में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत रविवार को विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मदरहना उर्फ दत्तपुर मे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे सांसद प्रभारी सूर्य प्रकाश पाण्डेय उर्फ पहलवान ने कहा कि एक समय ऐसा था, ज़ब कुछ ही लोगों के पास गैस कनेक्शन होता था। सामान्य लोगों को रसोई गैस के लिए लम्बी-लम्बी लाइन लगानी पड़ती थी और रसोई गैस के लिए लोगो को लाठिया खानी पड़ती थी।

आज बहुत ही आसान तरीके से गैस मिल जा रही हैं। साथ ही उन्होंने विद्युत आपूर्ति व्यवस्था सहित सड़क व केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जाने वाली अनेक योजनाओं पर विस्तार से अपनी बात कहीं। प्रचार वाहन के माध्यम से भी लोगों को सरकार के प्रभावशाली योजनाओं की जानकारी दी गयी साथ ही नूतन वर्ष का कैलेंडर भी वितरित किया गया। कार्यक्रम में स्वास्थ्य शिविर, आयुष्मान कार्ड, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन अन्तर्गत संचालित विभिन्न योजनाओं का स्टाल भी लगाया गया था। इस दौरान स्वास्थ्य शिविर में ग्रामीणों ने अपना स्वास्थ्य परिक्षण कराया।

नोडल अधिकारी के रूप में अब्दुल गफ्फार और ग्राम पंचायत सचिव अजय भारतीय ने ग्राम पंचायत में विकास एवं मनरेगा आदि से सम्बंधित एवं कृषि विभाग से श्रीधर शर्मा और लवकुश मिश्र ने अपने विभाग के योजनाओं की जानकारी दी।उत्तमा सोनी एच पी गैस से दुर्गेश तिवारी ने उज्जवला योजना की जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन श्रीधर शर्मा ने किया इस दौरान प्रधान प्रतिनिधि अजय कुमार चौधरी उर्फ रवि, स्वास्थ्य विभाग से फूलचंद, रितू यादव,लेखपाल रमेश जयसवाल आदि लोग मौजूद रहे।वही अकरा के प्रधान प्रतिनिधि सुनील यादव और सचिव कुमारी मिथलेश ने सरकार द्वारा चलाई गई सभी योजनाओ की जानकारी ग्रामीणों को दिया।

अकरा के नोडल अधिकारी अब्दुल गफ्फार, मोहनलाल एडीओ पंचायत, श्रीधर शर्मा, अरूण उपाध्याय, स्वास्थ्य विभाग से डाक्टर पंकज कुमार, शशांक पाण्डेय, ज्योति,कुमारी काजल, शालिनी श्रीवास्तव, सहायक अध्यापिका पुष्पा देवी, सरिता, विमला, उत्तमा सोनी एचपी गैस से दुर्गेश तिवारी के साथ ग्रामीण मौजूद रहें।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!