LIVE TVअपराधन्यूजब्रेकिंग न्यूज़

TV शो Big Boss OTT3 में शिवानी को पहुंचने पर कुछ लोगो द्वारा चरित्रहनन करके पोस्ट करने वालो को – विकास कुमार जाटव ने दिया करारा जवाब

शिवानी अनुसूचित जाति की “बिड़िया जाति (Bedia cast) से है जैसा उसके गाँव के व आसपास के गाँव के मेरे साथियो से पता लग रहा है। उत्तर प्रदेश में यह जाति एससी और झारखंड में एसटी में आती है। पूरे देश मे इस जाति की जनसंख्या 6 लाख 66 हजार व उत्तर प्रदेश में केवल 46756 मात्र है।

लेकिन;

शिवानी की उपलब्धि बिग बॉस से ज्यादा कही जा सकती है । बेड़िया जाति बुन्देलखण्ड एरिया में “राई नृत्य” के लिए प्रसिद्ध है। शिवानी ने इसे सही दिशा दी है। शिवानी ने इसे सही दिशा में पहचाना और सही प्लेटफार्म का सहारा लेकर प्रसिद्धि प्राप्त की है।

शिवानी ने बाबा साहब की कई वीडीओ बनाई है जिसके कारण एससी में उनकी प्रसिद्धि काफी है। मेरे घर में स्वयं उसकी रिल्स काफी पहले से देखी जाती रही है।

बिग बॉस को में ड्रामा संस्थान मानता हूँ, लेकिन शिवानी ने उत्तर प्रदेश के 5 करोड़ जनसँख्या वाली अनुसूचित जाति को इसलिए गर्व करने का अवसर दिया है क्योंकि जीरो से उठकर अपने समाज के टैलेंट को सही प्लेटफार्म पर यूज करके एक नई दिशा दी है व एससी की अन्य जातियों को भी प्रेरित किया है कि अपने हुनर को पहचाने, उसे सही प्लेटफार्म पर यूज करें।

वैसे में ऐसे ऐसे काफी एससी को जानता हूँ जो टिक टॉक के समय से प्रसिद्ध है व करोड़ तक फॉलोवर रखते है, लेकिन सरनेम बदल लेते है। शिवानी ने अपनी आइडेंटिटी नही छुपाई, बाबा साहब की कई वीडियो बनाई। इसलिए वो एक महत्वपूर्ण प्लेटफार्म पर पहुची है। इसलिए वो उत्तर प्रदेश की 5 करोड़ एससी जनसँख्या के लिए महत्वपूर्ण स्थान रखती है।

बाकी समाज की मुख्यधारा से दूर बर्बर जातिया, जिनका पारिवारिक असभ्य माहौल उनके पूर्वजों के समय से जातिवादी, ऊँचनीच को मानने वाला रहा है जिन्हें समाज की मुख्यधारा में आने में समय लगेगा वो शिवानी का चरित्रहनन करके पोस्ट कर रहे है। उन्हें ज्यादा सीरियसली न ले क्योंकि अभी वो बर्बर सामाजिक जीवन जी रहे है, जो उन्हें उनके पूर्वजों से मिला है। यह असभ्य बर्बर व्यवहार जाने में समय लग सकता है।

शिवानी को बधाई व शुभकामनाएं।

विकास कुमार जाटव

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!