LIVE TVअपराधन्यूजब्रेकिंग न्यूज़

अधिकारियों के ऑफिस के चक्कर काट के थक गई हूं साहब न्याय दिलाइये

सुनील कुमार गौतम ( तहसील प्रभारी नौतनवां- महराजगंज)

महराजगंज l नौतनवां तहसील के परसा मलिक थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बभनी, पोस्ट सेंवतरी बाजार, निवासिनी सत्यभामा पत्नी प्रभाकर तिवारी का आरोप है कि उनकी जमीन कुछ दबंगो द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है। जिसके संदर्भ में स्थानीय प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नही किया जा रहा है । जिसके संदर्भ में प्रसासन और मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई है।

सत्यभामा का कहना है कि उन्होंने 17 फरवरी 2011 को ग्राम बभनी में रामवृक्ष पुत्र राम लगन से आराजी संख्या 282 रकबा 50 डिस्मिल जमीन रजिस्ट्री बैनामा लिया हुआ था।लेकिन रजिस्ट्री के तीन दिन बाद रामवृक्ष के भाई ने उक्त जमीन पर आपत्ति दर्ज कर दी, जिससे नौतनवां तहसील में मुकदमा चला।
2018 में उपजिलाधिकारी नौतनवां के कोर्ट में धारा 176 के तहत बटवारा हुआ और सभी हिस्सेदारों को उनके हिस्से की जमीन निर्धारित की गई।
2020 में रामवृक्ष ने सत्यभामा की रजिस्ट्री शुदा जमीन पर ढाई लाख रुपये का लोन निकाल लिया।
सत्यभामा इस समस्या से जूझ ही रही थी कि उनकी जमीन के बगल में रहने वाले विशुनदेव पाण्डेय ने उनकी 60 फीट जमीन पर कब्जा कर जबरन निर्माण कार्य शुरू कर दिया।सत्यभामा ने बताया कि इसी उहापोह वह तहसील, थाना और डीएम कार्यालय के चक्कर काट-काट कर थक गई हैं, तहसील से लेकर थाने तक कोई अधिकारी बात तक सुनने को तैयार नहीं है कहीं भी उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।सभी अधिकारियों के ऑफिस का चक्कर काट काट के थक गई । उनका आरोप है कि विशुनदेव पाण्डेय को सत्ता पक्ष के एक राजनेता का सहयोग प्राप्त है, जिससे उन्हें न्याय नहीं मिल रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से निवेदन किया है कि उनकी समस्या को गंभीरता से लिया जाए और दोषी व्यक्तियों और अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।
उन्होंने आग्रह किया है कि उनकी जमीन को कब्जा मुक्त कराया जाए ताकि वह और उनका परिवार अपनी आजीविका को सुरक्षित रख सके।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!